Salman Khan birthday,Birth year,Age|सलमान खान का जन्मदिन, उम्र

सलमान खान बॉलीवुड की सबसे मशहूर हस्तियों में से एक हैं। इसलिए सलमान खान के बर्थडे के बारे में बहुत लोग जानना चाहते हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको बताते हैं सलमान खान का बर्थडे और सलमान खान का बर्थ ईयर।

Salman Khan’s Birthday:

सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था। उनके पिता सलीम खान ने सलमान खान का नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान रखा था।जी हां यह सलमान खान का असली नाम है। अगर बात करें सलमान खान की उम्र की तो सलमान खान की उम्र 58 साल है। लेकिन सलमान खान 58 के लगते नहीं हैं और इस का राज है उनकी मेहनत और डाइट। मेहनत से मेरा मतलब है बॉडीबिल्डिंग। सलमान खान सिर्फ एक अच्छे बॉडीबिल्डर ही नहीं बल्कि बाकी बॉडीबिल्डर के लिए भी प्रेरणा हैं। सलमान खान को बॉलीवुड में बॉडीबिल्डिंग का जनक माना जाता है।

Salman Khan’s Birthday Celebration:

सलमान खान का बर्थडे सिर्फ सलमान खान के घर में नहीं बल्कि पूरे देश में या फिर यूं कहें कि पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाया जाता है। सलमान खान की बर्थडे पार्टी में बॉलीवुड की सबसे बड़ी बड़ी हस्तियां शामिल होती हैं। जैसे शाहरुख़ खान,अमिताभ बच्चन और बाकी बहुत सारे अभिनेता और अभिनेत्रियां सलमान खान की बर्थडे पार्टी में शामिल होती हैं। सलमान खान को दुनिया भर से जन्मदिन की बधाइयां मिलती हैं।

Salman Khan Latest Movie:

सलमान खान की लेटेस्ट मूवी टाइगर 3 है। यह फिल्म सलमान खान की बाकी फिल्मों की तरह तो कमाई नहीं कर पाई लेकिन फिर भी इस फिल्म ने 466 करोड़ रुपए के करीब कलेक्शन किया था जो कि एक बड़ी बात है।

Salman Khan’s Birth Place:

अगर बात करें सलमान खान के बर्थप्लेस की तो मेरे प्यारे दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा कि सलमान खान का जन्म मुंबई में नहीं बल्कि 27 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था।

Salman Khan’s Father Name:

सलमान खान के पिता का नाम सलीम खान है जो कि बॉलीवुड के जाने माने लेखक हैं। शोले फिल्म के जबरदस्त डायलॉग सलमान खान के पिता सलीम खान ने ही लिखे थे।

Salman Khan’s upcoming Movie:

सलमान खान कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। लेकिन इनमें से मेरे हिसाब से जो सबसे बड़ी मूवी साबित होगी उसका नाम है टाइगर vs पठान। कयोंकि इस फिल्म में बॉलीवुड के दो जाने माने सुपरस्टार या फिर यूं कहें कि बॉलीवुड के दो सबसे बड़े सुपरस्टार सलमान खान और शाहरूख खान दोनों एक साथ नजर आने वाले हैं। मुझे उम्मीद है कि यह मूवी बॉलीवुड की सारी मूवीज के रिकॉर्ड्स को तहस नहस कर देगी। कयोंकि जिस मूवी में शाहरुख खान और सलमान खान काम करते हैं वह मूवी रिलीज़ से पहले ही काफी अच्छी कमाई कर लेती है। आपको बताना चाहूंगा कि सलमान खान और शाहरूख खान पहले भी करण अर्जून फिल्म में काम कर चुके हैं। हालांकि वो अलग बात है कि सलमान खान ने पठान में कैमियो रोल किया था और शाहरूख खान ने टाइगर 3 में कैमियो रोल किया था। अब बारी है लीड रोल की।

Salman Khan’s Top Movies:

सलमान खान की मशहूर फिल्मों की लिस्ट में हम आपके हैं कौन, बजरंगी भाईजान दबंग फ्रेंचाइज, मैंने प्यार किया, टाइगर फ्रेंचाइज जैसी और भी काफी मूवीज शामिल हैं।

Salman Khan’s Wife:

सलमान खान की अभी शादी नहीं हुई है।लेकिन फिर भी बहुत से लोग ये कहते हैं कि सलमान खान सबको धोखा दे रहे हैं और सलमान खान की शादी हो चुकी है। लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है ऐसा लोग सलमान खान के साथ अपना नाम जोड़कर मशहूर होने के लिए झूठ बोलते हैं। जबकि इसका कोई सबूत नहीं है कि सलमान खान की शादी हो चुकी है।

Salman Khan’s Net worth:

अगर बात करें सलमान खान की कुल संपत्ति के बारे में तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान की कुल संपत्ति 2900 करोड़ रुपए के करीब है। सलमान खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं।

 

सलमान खान की उम्र भले ही 58 वर्ष हो फिर भी सलमान खान का स्टारडम पहले से और भी मजबूत हुआ है। यही वजह है कि लोग उनके बर्थडै जेसी सारी जानकारियां जानने में दिलचस्पी रखते हैं।

सलमान खान कितने लंबे हैं?|Salman Khan Height in Feet

Leave a Comment